Sports

नई दिल्ली : स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल 25 जनवरी से आकलैंड से शुरू हो रहे भारतीय महिला हाॅकी टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर 20 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेगी। हाॅकी इंडिया ने मंगलवार को टीम की घोषणा की। गोलकीपर सविता भारतीय टीम की उपकप्तान होगी।

दौरे पर पहला मैच 25 जनवरी को न्यूजीलैंड की युवा टीम से खेलना है। इसके बाद 27 और 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम से मुकाबले होंगे। भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से भी खेलेगी। वहीं दौरे का आखिरी मैच पांच फरवरी को न्यूजीलैंड से खेलना है।

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ‘मैं इस दौरे का इस्तेमाल टीम के भीतर अधिक प्रतिस्पर्धा पैदा करने के लिये करूंगा। हम 20 खिलाड़ियों को लेकर जा रहे हैं लेकिन कुछ मैचों में 16 खिलाड़ियो को ही उतारेंगे क्योंकि ओलंपिक में 16 सदस्यीय टीम ही होती है।' उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को दबाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।' 

टीम : रानी रामपाल (कप्तान), सविता, रजनी ई, दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, रीना खोकहार, सलीमा टेटे, सुशीला चानू, निशा, नमिता टोप्पो, उदिता, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा, सोनिका, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर।