Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जांघ की चोट से उबरे केएल राहुल और कमर की चोट से उबरने वाले श्रेयस अय्यर जैसे स्टार बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया गया है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम से बाहर रखा गया है। रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तानी सौंपी गई है। 

संजू सैमसन हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे जिस कारण उनके बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही थी। हालांकि उन्हें ट्रेवल स्टैंडबॉय विकल्प के रूप में टीम में शामिल किया गया है। लेकिन उन्हें 17 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं एशिया कप के लिए चयनित भारतीय टीम में तिलक वर्मा को टीम में जगह दी गई है। 

कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनर के रूप में नजर आएंगे। टीम में शामिल विराट कोहली को पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली को नम्बर 4 पर रखने की बात कही है। वहीं चोट से वापसी कर रहे अय्यर और राहुल क्रमशः चौथे और पांचवें नम्बर पर आ सकते हैं जिनके साथ सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और इशान किशन भी उपलब्ध हैं। ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को रखा गया है। पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। टीम में तेज गेंदबाजी की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे जबकि उनके साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी हैं। स्पिनरों में कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा हैं। हालांकि टीम में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है। 

गौर हो कि एशिया कप 30 अगस्त से मुल्तान में शुरू होगा। यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में खेला जाएगा जिसके अधिकतम में श्रीलंका में होंगे क्योंकि भारत ने पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था। 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। 

ट्रेवल स्टैंडबॉय : संजू सैमसन