Sports

बेंगलुरु : एशियाई खेलों के लिए रवानगी से पहले आयोजित एक अभ्यास मैच में भारत की टी20 टीम शुक्रवार को यहां कर्नाटक से चार विकेट से हार गई। भारतीय एकादश टीम 20 ओवर में 133 रन पर सिमट गयी जिसमें मनोज भंडाजे ने चार ओवर में 15 रन देकर चार विकेट झटके जबकि वासुकी कौशिक और शुभांग हेगडे को तीन तीन विकेट मिले। 

जवाब में मनीष पांडे ने नाबाद 52 रन (40 गेंद में) की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज एलआर चेतन (29 रन), मयंक अग्रवाल (19 रन) और अभिनव मनोहर (नाबाद 17 रन) ने भी कर्नाटक को पांच गेंद रहते जीत दिलाने में योगदान दिया। आवेश खान, रवि बिश्नोई और आर साई किशोर ने भारत की एशियाड टी20 टीम के लिए एक एक विकेट लिया। 

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और प्रभसिमरन सिंह ने हालांकि भारतीय टीम के कर्नाटक के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने से पहले अच्छी शुरुआत दिलाई। प्रभसिमरन ने 31 गेंद में सात चौके और एक छक्के से 49 रन जबकि जायसवाल ने 17 गेंद में सात चौकों से 31 रन बनाये। इसके बाद कर्नाटक के गेंदबाजों ने शीर्ष और मध्यक्रम को झकझोर दिया जिससे राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दूबे दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। 

कौशिक ने तीन विकेट लेकर भारतीय टीम को समेट दिया। एशियाई खेलों के लिए जाने वाली भारतीय टीम कप्तान रूतुराज गायकवाड के बिना खेल रही थी जिन्हें मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए अंतिम एकादश में चुना गया है। भारतीय पुरुष टीम पहली बार एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी जिसमें मुकाबले 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चलेंगे। भारतीय महिला टीम पहले ही एशियाड के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।