Sports

नयी दिल्ली : भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों की संभावित खिलाड़ियों के बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) परिसर में चल रहे मौजूदा शिविर को बढ़ा दिया गया है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा पाबंदियों को देखते हुए नीदरलैंड का प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया गया है। भारतीय पुरुष टीम को अभ्यास मैचों के लिए नीदरलैंड का दौरा करना था लेकिन स्वास्थ्य संकट को देखते हुए कोचों और साइ अधिकारियों की सिफारिश पर इस प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया।

इसकी जगह साइ ने अब राष्ट्रीय शिविरों को और अधिक समय तक जारी रखने की इजाजत दे दी है। ये शिविर 30 सितंबर को खत्म होने थे। पुरुष टीम का शिविर अब 28 नवंबर जबकि महिला टीम का शिविर 12 दिसंबर तक जारी रहेगा। साइ के अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘दोनों टीमों के हॉकी शिविर को बढ़ा दिया गया है। पुरुष टीम के शिविर को 28 नवंबर जबकि महिला टीम के शिविर को 12 दिसंबर तक बढ़ाया गया है।

उन्होंने कहा- पुरुष टीम कुछ अभ्यास मैचों के लिए नीदरलैंड के दौरे पर जाना चाहती थी लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों और मुख्य कोचों की सिफारिश पर इस विचार को रद्द कर दिया गया क्योंकि यात्रा से जोखिम जुड़ा है। इसलिए साइ ने हॉकी इंडिया के साथ सलाह मशविरे के बाद शिविर को जारी रखने का फैसला किया।

.
.
.
.
.