Sports

एंटवर्प (बेल्जियम) : भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने दौरे के पहले मैच में बेल्जियम पर 2-2 (4-2) की जीत के साथ अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की। उप-कप्तान शारदानंद तिवारी तीसरे और 27वें मिनट में अपनी टीम के लिये गोल दागे। भारतीय टीम ने खेल की शुरुआत में ही उप कप्तान शारदानंद तिवारी (3‘) के पेनल्टी स्ट्रोक से बढ़त बना ली। 

उन्होंने पहले क्वाटर्र में अपनी लय बरकरार रखी और ब्रेक तक अपनी बढ़त बरकरार रखी। दूसरे क्वाटर्र में शारदानंद तिवारी (27‘) ने एक और पेनल्टी स्ट्रोक के साथ टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। हाफ का अंत मेहमान टीम 2-0 से आगे थी। तीसरे क्वाटर्र की शुरुआत में बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर गोल की कमी को एक तक कम कर दिया। क्वाटर्र में कोई और गोल नहीं हुआ क्योंकि तीसरे क्वाटर्र के अंत में स्कोर भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के पक्ष में 2-1 हो गया। अंतिम क्वाटर्र में इंडियन कोल्ट्स के पास एक गोल की बढ़त थी, लेकिन बेल्जियम ने उन्हें ज्यादा राहत नहीं दी और उन पर दबाव बनाए रखा। 

खेल में कुछ ही मिनट बचे थे, बेल्जियम ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बराबरी कर ली। चूंकि निर्धारित समय में कोई और गोल नहीं हुआ, इसलिए चौथा क्वाटर्र 2-2 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ और खेल शूटआउट में चला गया। गुरजोत सिंह, सौरभ आनंद कुशवाह, दिलराज सिंह और मनमीत सिंह ने पेनल्टी शूट-आउट में भारतीय टीम के लिए गोल किए, जबकि गोलकीपर प्रिंस दीप सिंह ने दो शानदार बचाव किए और पेनल्टी शूट-आउट 4-2 से जीतकर अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की। भारतीय जूनियर पुरुष टीम अपना अगला मैच 22 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी।