Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एक्स पर अपलोड वीडियो में पाक क्रिकेटर को अमेरिका में कुछ प्रशंसकों के साथ झगड़ा करते देखा गया है। पाकिस्तान टीम टी20 विश्वकप के ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई है जिसके चलते उन्हें फैंस की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। पाकिस्तान इस विश्व कप में मेजबान यूएस और भारत से हार गया था। 

 


वायरल 54 सेकंड की क्लिप में हैरिस को पत्नी के साथ जाते हुए देखा गया। लेकिन इसी बीच कुछ प्रशंसकों ने उन्हें सेल्फी के लिए रोक लिया। हैरिस फौरन ही आपा खो बैठे। वह प्रशंसकों पर हाथ उठाने के लिए भागे लेकिन उनकी पत्नी ने उन्हें पीछे से पकड़ने की कोशिश की। इतने में मौके पर मौजूद लोगों ने हारिस को रोक लिया। दौड़ते हुए हारिस की चप्पल तक उतर चुकी थी। इस दौरान एक प्रशंसक की आवाज आती है। एक तस्वीर मांगी है बस (मुझे आपके साथ बस एक तस्वीर चाहिए थी)। इतने में हारिस गुस्से में जवाब देते हैं- इंडियन होगा ये (वह एक भारतीय होना चाहिए)। प्रशंसक ने जवाब दिया- मैं वहां से हूं पाकिस्तान।

 


सुपर 8 में क्वालिफाई नहीं कर पाया पाकिस्तान, ऐसे रहे मुकाबले

बनाम यूएसए : सुपर ओवर में हारे
पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम ने 44 तो शादाब खान के 40 रनों की बदौलत 159 रन बनाए। जवाब में यूएसए ने मोनाक पटेल के 50, गौंस 35, एरोन जोंस 36 की मदद मैच टाई करवा लिया। सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 18 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना पाई और 5 रन से मुकाबला गंवा दिया। 

बनाम भारत : 6 रन से हारे
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। नसीह और हारिस ने 3-3 विकेट निकाले। जवाब में पाकिस्तान की टीम 113 रन ही बना पाई। जसप्रीत बुमराह 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे। 

बनाम कनाडा : 7 विकेट से जीते
कनाडा ने पहले खेलते हुए एरोन जोनसन के 52 रनों की बदौलत 106 रन ही बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट लिए। पाकिस्तान ने जवाब में खेलते हुए मोहम्मद रिजवान के 53 और बाबर आजम के 33 रनों की बदौलत जीत हासिल कर ली।

बनाम आयरलैंड : 3 विकेट से जीते
आयरलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 31 रन पर ही छह विकेट गंवा लिए थे। लेकिन मध्यक्रम में डेलानी
ने 19 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 31, मार्क  एडायर ने 15 तो जोशुआ लिटिल ने 22 रन बनाकर स्कोर 106 तक पहुंचाया। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम ने सात विकेट खोकर 19वें ओवर में जीत हासिल की। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32, अब्बास अफरीदी ने 17 रन बनाए।