Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटरों ने जेम्स एंडरसन के 600 टेस्ट विकेट पूरे होने पर उन्हें बधाई दी। एंडरसन ने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को तीसरे टेस्ट के पहले दिन 5 पर आउट करने के बाद यह उपलब्धि हासिल की जो मंगलवार को साउथेम्प्टन में एज बाउल के ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई सौरव ने कहा- जेम्स एंडरसन ने किया ... यह मील का पत्थर सिर्फ महानता है ... तेज गेंदबाज के रूप में 156 टेस्ट मैच सिर्फ अकल्पनीय है... 

 

सचिन तेंदुलकर ने कहा- एक अविश्वसनीय उपलब्धि है जेम्स एंडरसन। आपके पराक्रम के लिए बहुत-बहुत बधाई। एक तेज गेंदबाज के लिए 17 साल की अवधि में टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट आपके धैर्य, दृढ़ता और सटीक गेंदबाजी के लिए एक वसीयतनामा है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा- 600 विकेट की इस शानदार उपलब्धि के लिए जेम्स एंडरसन को बधाई। निश्चित रूप से मेरे द्वारा सामना किए गए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक।

एंडरसन अब मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) के बाद टेस्ट क्रिकेट में चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाजों में 38 साल के ग्लेन मैक्ग्रा (563), कोर्टनी वाल्श (519) और उनके लंबे समय के नए गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (514) हैं।

युवराज सिंह ने लिखा-  कभी अपने जीवनकाल में कभी नहीं सोचा था कि एक तेज गेंदबाज को 600 टेस्ट विकेट लेते देखूंगा। यह सिर्फ मात्रा नहीं है, उन्होंने गुणवत्ता के साथ गेंदबाजी की- चाहे विकेट धीमा हो तेज हो, उछाल हो या न हो, सीम हो या न हो, उनकी शर्तों पर कभी कोई फर्क नहीं पड़ा! सर जेम्स एंडरसन आप गोट हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- तेज गेंदबाज के लिए 156 टेस्ट मैच खेलना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है, जो उसके धीरज का एक वसीयतनामा है। और 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनना कड़ी मेहनत और लगन का सिर्फ एक पुरस्कार है। जेम्स एंडरसन ने अपना क्रिकेट खेला है। बहुत-बहुत बधाई।

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया- जिमी एंडरसन की किंवदंती हर गेंद, हर पारी और हर खेल के साथ बढ़ती है। 600 टेस्ट विकेट और गिनती पर बधाई ...।

इरफान पठान ने कहा- महान कौशल और इससे भी अधिक शानदार प्रदर्शन करने वाले जेम्स एंडरसन। 600 विकेट बेस्ट।

.
.
.
.
.