Sports

नई दिल्ली : भारत के 1983 विश्व कप में महत्वपूर्ण शख्सियतों में से एक सैयद किरमानी (Syed Kirmani) ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रदर्शन दिखाने वाली टीम इंडिया को विश्व कप का दावेदार बताया है। किरमानी ने दक्षिण अफ्रीका के प्रतिष्ठित क्रिकेटर जोंटी रोड्स के साथ गुरुवार को भोपाल से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा की थी।

 

दिल्ली पहुंचने के बाद किरमानी से भारत के हालिया प्रदर्शन के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि भारत विश्व कप जीतेगा, वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। बता दें कि पूरे टूर्नामेंट में असाधारण क्रिकेट खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका और भारत ने सेमीफाइनल चरण के लिए क्वालीफाई किया। रोड्स ने व्यक्तिगत और टीम के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की जिसने पूरे टूर्नामेंट को शानदार बनाने में योगदान दिया। रोड्स ने कहा कि यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है। भारत ने बहुत अच्छी मेजबानी की है। 

 

सैयद किरमानी, विश्व कप 2023, जोंटी रोड्स, भारत क्रिकेट टीम, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी,  Syed Kirmani, World Cup 2023, Jonty Rhodes, India cricket team, South Africa cricket team Former cricketer Syed Kirmani

 

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ, ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के सेमीफाइनल में तीसरा स्थान पक्का कर लिया है। चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसी टीमें दौड़ में हैं। भारत ग्रुप चरण का अपना अंतिम मैच रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया अपना अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा।