Sports

मुंबई : भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे मैचों की सीरीज में शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो इस साल के आखिरी में होने वाले विश्व कप की तैयारियों के साथ उसकी नजरें हरफनमौला हार्दिक पांड्या के नेतृत्व कौशल को परखने पर होगी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक प्रतिबद्धता के कारण इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं है और उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व करेंगे। 

हेड टू हेड 

मेहमान टीम अभी तक भारत में 64 मैच खेल चुकी है, जिसमें भारत ने 29 में जीत दर्ज (जीत प्रतिशत-45.31) की है, जबकि 30 मैच हारे हैं। इनके अलावा 5 मैच बेनतीजा रहे हैं। आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे पर वनडे सीरीज 2020 में खेली थी, जिसमें उन्हें 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

कब-कहां कितने बजे शुरू होगा मैच-

दिनांक और समय : 17 मार्च, दोपहर 1:30 बजे

स्थान: मुंबई

लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी+हॉटस्टार

लाइव मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है।

PunjabKesari

भारतीय टीम ने इस साल श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अलग-अलग श्रृंखलाओं में वनडे प्रारूप में सभी छह मैच जीतकर शानदार शुरुआत की है। इन छह वनडे मैचों में शुभमन गिल ने तीन शतक और 113.40 की औसत के साथ  567 रन बनाए है। पहले मैच में रोहित की गैरमौजूदगी में उन पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का दबाव होगा। अहमदाबाद में चौथे और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक के बाद उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अहमदाबाद में टेस्ट में 186 रन की पारी खेलने वाले कोहली ने सीमित ओवरों की खराब फॉर्म को पहले ही पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने इस साल 67.60 के शानदार औसत से 338 रन बनाये है और अपने पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह 75 अंतरराष्ट्रीय शतकों के आंकड़े को आगे बढ़ाना चाहेंगे। कोहली इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा का सामना कैसे करते है यह देखना दिलचस्प होगा। भारतीय रन मशीन के खिलाफ जम्पा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम नियमित कप्तान पैट कमिंस की अनुपस्थिति के बावजूद किसी भी परिस्थिति में मैच जीतने का माद्दा रखती है। पांच बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया भी इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को भी अंतिम रूप देना चाहता है। कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे। टीम ने आखिरी दो टेस्ट मैच में उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया था। कमिंस और जोश हेजलवुड इस वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं लेकिन अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर और हरफनमौला एश्टन एगर राष्ट्रीय टीम से जुड़ गए है। यह दोनों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के दौरान स्वदेश लौट गये थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह इस साल का पहला वनडे मैच होगा। 

IND बनाम AUS संभावित प्लेइंग इलेवन :

भारत : शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, सुंदर, ठाकुर, सिराज, शमी, चहल

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, मैक्सवेल, स्टोनिस, ज़म्पा, स्टार्क, एबॉट, एश्टन एगर