Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम भी तैयारियों में लगी हुई है। हालांकि, इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर काफी माथापच्ची देखने को मिली। पाकिस्तान को मेजबानी मिली है, लेकिन बीसीसीआई ने सुरक्षा का हवाला देकर पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया है। वहीं अब भारतीय टीम श्रीलंका में अपने सभी मैच खेलते हुए दिख सकती हैं। वहीं बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और नेपाल की टीमें पाकिस्तान खेलती हुईं नजर आएंगी।  श्रीलंका मौजूदा एशिया कप 2022 चैंपियन है। वहीं भारतीय टीम अब खिताब जीतने के लिए दम लगाता दिखाता दिखेगा। आखिर वो कौन से खिलाड़ी होंगे जो टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे...यह जानने के लिए सब उत्सुक हैं। आधिकारिक ऐलान होना बाकी है, लेकिन आइए उससे पहले एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित 18 सदस्यीय टीम के बारे में जानें-

PunjabKesari

रोहित शर्मा कप्तान होंगे, जबकि उनके साथ ओपनर के रूप में शुभमन गिल नजर आ सकते हैं। गिल पिछले दो सालों से टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां भी खेल चुके हैं। इसके अलावा चोट से उभर रहे केएल राहुल भी विकेटकीपर के रूप में वापसी करने को तैयार हैं। वहीं विराट कोहली भी नजर आएंगे। वहीं हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान के रूप में आजमाया जाएगा। 

PunjabKesari

इसके अलावा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन को चांस मिलने की संभावना है। तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह नजर आ सकते हैं। सूर्यकुमार यादव वनडे प्रारूप में सफल नहीं हो पाए हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर के कंधों पर जिम्मेदारी आने की पूरी संभावना है, साथ ही वेंकटेश अय्यर को भी शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि इस बार एशिया कप  50-50 प्रारूप का टूर्नामेंट होगा और इसमें छह टीमें राउंड-रॉबिन प्रारूप में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी। इन्‍हें तीन तीन के ग्रुप में बांटा जाएगा। एक ग्रुप में भारत और पाकिस्‍तान के अलावा नेपाल की टीम को रखा गया है, वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान की टीमें होंगी।  भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और नेपाल ने एशिया कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया है।

PunjabKesari

एशिया कप क्रिकेट 2023 के लिए भारत की संभावित 18 सदस्यीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, केएल राहुल (wk), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (vc), अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन।