Sports

नई दिल्लीः रूस में चल रहे फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में आखिर भारत की भागीदारी बेल्जियम और पनामा के बीच होने वाले ग्रुप जी मैच में देखने को मिल जाएगी। 

PunjabKesari

भारत के दो बच्चे कर्नाटक के 10 साल के रिषि तेज और तमिलनाडु की 11 वर्षीय नथानिया जॉन के विश्वकप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और विश्वकप के दो मैचों में आधिकारिक मैच बॉल कैरियर के रूप में मैदान में उतरेंगे। 

PunjabKesari

इनमें से एक बच्चा ब्राजील और कोस्टा रिका के मैच में तथा एक बेल्जियम और पनामा के मैच में टीम के खिलाड़ियों के साथ बॉल लेकर मैदान में प्रवेश करेगा। बेल्जियम मैच 18 जून को और ब्राजील मैच 22 जून को खेला जाएगा। 

PunjabKesari

फीफा के आधिकारिक ऑटोमोटिव पार्टनर किया मोटर्स ने इन बच्चों का चयन किया और इस चयन प्रक्रिया पर खुद भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेत्री ने निगरानी रखी और बच्चों को चुनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।  

PunjabKesari

नथानिया जॉन इस चयन प्रक्रिया के ऑल इंडिया फाइनल में चुनी गयी एकमात्र लड़की थीं और वह आंध्रप्रदेश के मदनापल्ले स्थित रिषि वैली स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा हैं जबकि बेंगलुरू के रोयाल कोनकोर्ड इंटरनेशनल स्कूल के पांचवीं कक्षा के छात्र रिषि तेज ने अपने शहर में कई फुटबाल टूर्नामेंटों में प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार जीते हैं।

PunjabKesari