Sports

मैड्रिड: भारतीय डेविस कप टीम अपने आगामी मुकाबले में अगर पाकिस्तान को हरा देती है तो उसे विश्व क्वालीफायर्स ग्रुप के मुकाबले के लिए अगले साल मार्च में क्रोएशिया का दौरा करना पड़ सकता है। रविवार को निकाले गए ड्राॅ के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता का सामना 2018 के चैम्पियन क्रोएशिया से होगा।

यह क्वालीफायर मुकाबला छह और सात मार्च को खेला जाएगा। इस महीने 29 और 30 तारीख को भारतीय टीम कजाखस्तान की राजधानी नूर सुल्तान में पाकिस्तान से भिड़ेगी। इस मुकाबले से पाकिस्तान के बड़े खिलाड़ियों के हटने के बाद भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार होगी। दोनों टीमों को हालांकि यहां की ठंड से सामंजस्य बैठाना होगा। क्रोएशिया की टीम इस साल मैड्रिड में खेले गए ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सकी। इस साल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली स्पेन, कनाडा, ग्रेट ब्रिटेन और रूस की टीमें स्वत: ही अगले साल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

सर्बिया और फ्रांस को वाइल्ड कार्ड मिला है जिसका मतलब यह हुआ कि बचे हुए 12 स्थानों के लिए 24 टीमों के बीच मुकाबला होगा। भारत और क्रोएशिया का डेविस कप में सिर्फ एक बार आमना सामना हुआ है। लिएंडर पेस की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 1995 में नयी दिल्ली में घसियाले कोर्ट पर खेले गये इस मुकाबले को 3-2 से जीता था। 
 

.
.
.
.
.