Sports

खेल डैस्क : अनंतपुरा के मैदान पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के तहत इंडिया बी (India B) के खिलफ हुए मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है। इशान किशन तब मैदान पर आए जब इंडिया सी 97/2 पर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 126 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 111 रन की पारी खेली। उन्होंने बाबा इंद्रजीत के साथ 189 रन की साझेदारी कर खेल की दिशा बदल दी और साथ ही बीसीसीआई सिलेक्टर्स को भी अपनी फार्म का संदेश भेज दिया।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
इंडिया सी के लिए कप्तान गायकवड़ और साई सुदर्शन ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। साईं ने 43 तो रजत पाटीदार ने 40 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए ईशान किशन ने एक छोर संभाल लिया और बाबा इंदरजीत के साथ मजबूत पार्टनरशिप की। ईशान ने 126 गेंदों पर 111 तो बाबा ने 136 गेंदों पर 78 रन बनाए। अभिषेक पोरेल ने 12 रन का योगदान दिया। अभी क्रीज पर कप्तान गायकवड़ 46 तो मानव 8 रन बनाकर नाबाद है। स्कोर 79 ओवर में 5 विकेट पर 357 रन हो चुका है।

 


लंबे समय से टीम इंडिया से दूर हैं ईशान किशन
बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इसमें विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल का नाम है। यही नहीं, टीम में केएल राहुल भी हैं जोकि विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इन 3 प्लेयर की टेस्ट टीम में एंट्री से ईशान किशन के लिए रास्ते बंद हो गए हैं। वैसे भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से अचानक घर वापसी कर जाना ईशान को महंगा पड़ा है। वह तब से भारत के लिए तीनों फार्मेट में एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। और तो और उन्हें बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया गया था।

 

Ishan Kishan, Duleep Trophy, cricket news, sports, ईशान किशन, दुलीप ट्रॉफी, क्रिकेट समाचार, खेल,  India C vs India B

 


नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर
बीते दिनों बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा था। ईशान ने दलीप ट्रॉफी में सरप्राइज एंट्री से सबको हैरान कर दिया। यही नहीं उन्होंने शतक भी लगाया। इससे चयनकर्ताओं के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। अब उनके पास बहुत सारे विकल्प खड़े हो गए हैं। पंत एक स्थापित नाम है, जुरेल एक उभरता हुआ सितारा है और अब किशन फिर से चर्चा में आ गया है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम तय हो गई है। लेकिन दूसरे टेस्ट के लिए क्या होगा? क्या चयनकर्ता आजमाए हुए खिलाड़ियों को ही चुनेंगे या किशन की शानदार फॉर्म को पुरस्कृत करेंगे? बहरहाल, अगर ईशान बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं भी आते तो उनकी नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज पर टिकी हो सकती है। हालांकि उनके लिए यह इतना भी आसान नहीं होगा।