Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के धीरज बोम्मादेवरा और अंकिता भकत की मिश्रित युगल तीरंदाजी जोड़ी ने पेरिस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पाब्लो गोंजालेस और ईलिया केनालेस की स्पेन की जोड़ी को 5-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। अब भारतीय टीम का सामना कोरियाई जोड़ी लिम सिहयोन और किम वूजिन से होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अंकिता भकत ने 9 और 8 अंक बनाए, जबकि धीरज बोम्मदेवरा ने दो 10 अंक बनाकर दमदार प्रदर्शन किया। स्पेन की ओर से पाब्लो ने दो 9 अंक बनाए जबकि एलिया ने 8 और 10 अंक बनाए। इस सेट में भारत की जीत ने सेमीफाइनल में उनकी बढ़त सुनिश्चित कर दी जिससे मैच का अंत रोमांचक रहा। 

इससे पहले अंकिता भकत और धीरज बोम्मदेवरा की भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक के राउंड ऑफ 16 मुकाबले में इंडोनेशिया के डायनांदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्टु की जोड़ी को 5-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई थी। प्रतियोगिता में भकत-बोम्मदेवरा की जोड़ी ने क्रमश: 37-36 और 38-37 के स्कोर के साथ पहला और तीसरा सेट जीता। दूसरा सेट 38-38 से बराबरी पर रहा। भारतीय जोड़ी ने प्री-क्वाटर्र फाइनल जीत के दौरान पांच बार 10 के निशाने लगाए। क्वाटर्रफाइनल में भारतीय जोड़ी का मुकाबला स्पेन से होगा। 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : शूटिंग में एक और पदक की उम्मीद, मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल वर्ग के फाइनल में पहुंची

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : भारत को तीसरा पदक, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता कांस्य पदक