Sports

ऑकलैंड : भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को कप्तान रानी के एकमात्र गोल की बदौलत ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन को 1-0 से हरा दिया। भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड दौरे में अपना पहला मैच मेजबान की डेवलपमेंट टीम से 4-0 से जीता था लेकिन उसे न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम से दूसरा मैच 1-2 से और तीसरा मुकाबला 0-1 से गंवाना पड़ा। भारतीय टीम ने दौरे के चौथे मुकाबले में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन को एक गोल से हरा दिया। 

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही ब्रिटेन पर बढ़त बनाने की कोशिश की और पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी। हालांकि ब्रिटेन ने भी आक्रामक खेल जारी रखा लेकिन भारत ने ओलंपिक चैंपियन टीम को गोल करने से रोके रखा। इस तरह पहला हॉफ गोलरहित रहा और दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। भारतीय टीम को तीसरे क्वाटर्र में एक बार फिर पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस बार भी टीम गोल करने से चूक गई।

मैच के 47वें मिनट में कप्तान रानी ने मौके का फायदा उठाते हुए मैदानी गोल किया और भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। ब्रिटेन ने 0-1 से पिछड़ने के बाद गोल करने की भरपूर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी और निर्धारित समय तक भारत ने अपनी बढ़त बनाए रखते हुए यह मुकाबला 1-0 से जीत लिया। पांच फरवरी को भारत का अगला मुकाबला एक बार फिर ब्रिटेन के साथ होगा। 

.
.
.
.
.