Sports

दोहा: भारत की शीर्ष महिला भाला फेंक खिलाड़ी अन्नू रानी ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के क्वालीफिकेशन दौर में सोमवार को यहां अपने राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया। सताईस साल की अन्नू को क्वालीफिकेशन दौर में ग्रुप ए में रखा गया था। उन्होंने अपने पहले प्रयास में भाले को 57.05 मीटर दूरे फेंका। 

PunjabKesari
दूसरे प्रयास में उनके भाले ने 62.43 मीटर की दूरी तय की जो उनके राष्ट्रीय रिकार्ड 62.34 मीटर से बेहतर है। उन्होंने यह राष्ट्रीय रिकार्ड इस साल मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में बनाया था। उन्होंने तीसरे प्रयास में भाले को 60.50 मीटर फेंका जिससे वह अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रही। पहले स्थान पर चीन की लियू शियिंग (63.48) जबकि दूसरे स्थान पर स्लोवेनिया की रतेज मार्टिना (62.87) रही। फाइनल में जगह पक्की करने के लिए अन्नू को ग्रुप बी के परिणामों का का इंतजार करना होगा।

अगर वह ऐसा करने में सफल रही तो विश्व चैम्पियनशिप के महिला भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय एथलीट होंगी। फाइनल में स्वत: क्वालीफाई करने के लिए 63.50 मीटर का मानक रखा गया है या ग्रुप ए और ग्रु बी को मिलाकर सर्वश्रेष्ठ 12 प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी मंगलवार को खेले जाने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे। 

.
.
.
.
.