Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से ठीक एक दिन पहले केएल राहुल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम की कमान ऋषभ पंत को सौंप दी गई है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा पहले ही सीरीज से बहर हैं। ऐसे में पंत पर स्टार खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। फिलहाल, पंत ने मैच से एक दिन पहले कहा है कि यह खबर मेरे लिए भी एक घंटे पहले आई थी, इसलिए मैं इसे भी संसाधित कर रहा हूं।

दिल्ली के क्रिकेटर ने कहा- मैं अभी तक इस जानकारी को पचा नहीं पाया है। इस अवसर को पाकर बहुत अच्छा लग रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह कप्तान मिलने के बाद अपने बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करेंगे। उन्होंने कहा- मेरा बल्लेबाजी क्रम परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। इन परिस्थितियों में, हमारे पास फ्लोटिंग बैटिंग लाइन नहीं हो सकती क्योंकि हम दिन-ब-दिन स्पिनरों के साथ खेलते हैं। अगर इसकी जरूरत होगी तो यह हमारे पास है। 

Sports

24 साल के पंत ने कहा कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते वक्त आया अनुभव उनके काम आएगा। उन्होंने कहा- मैं वह हूं जो गलतियों से सीखता है। हमारी टीम तय है। बल्लेबाजी क्रम में बहुत कुछ नहीं बदलेगा क्योंकि केएल को ओपनिंग करनी थी। सिर्फ एक बदलाव करेंगे। हमारेे पास ज्यादा ओपनर नहीं हैं इसलिए आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कौन होंगे। टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पंत ने कहा कि भारतीय टीम में काफी बदलाव की उम्मीद की जा सकती है।

IND vs SA, Rishabh Pant, statement, Team india, india vs South Africa, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, ऋषभ पंत, बयान, टीम इंडिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

पंत बोले- टीम के रूप में हमने कुछ लक्ष्यों के बारे में सोचा है जिन्हें हम एक टीम के रूप में हासिल करना चाहते हैं। हम उन पर लगातार काम कर रहे हैं। हम विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं। आने वाले दिनों में आपको काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं, द्रविड़ के साथ जोड़ी बनने पर पंत ने कहा- मैं बहुत खुश हूं। उनके साथ रहना अच्छी बात है। मैंने उनके साथ अंडर-19 दिनों के दौरान, भारत और आईपीएल में भी काम किया है। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है जैसे कि खुद को कैसे संचालित करना है।

.
.
.
.
.