Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला झारखंड के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन के पास रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सिनियर स्पिनर हरभजन सिंह का रिकार्ड तोड़ने का बहतरीन मौका होगा। 

PunjabKesari
दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले पहले नंबर पर हैं। कुंबले ने 21 टेस्ट में 84 विकेट हासिल किए हैं। जवगल श्रीनाथ ने 13 टेस्ट में 64 विकेट अपने नाम किए हैं जबकि हरभजन सिंह ने 11 टेस्ट खेलकर 60 विकेट हासिल किए हैं। अश्विन ने 9 टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के 52 विकेट चटकाए हैं। सीरीज के आखिरी मैच में उनके पास भज्जी का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। 

PunjabKesari
आपको बता दें इससे पहले सीरीज के दूसरे मुकाबले में अश्विन ने आठ विकेट हासिल करते ही श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के सबसे कम मैचों में 350 टेस्ट विकेट के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। मुरली ने 66 टेस्ट में 350 विकेट हासिल किए थे और विशाखापत्तनम टेस्ट से पहले वह इस विश्व रिकॉर्ड को बनाने वाले अकेले गेंदबाज थे। अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 7 जबकि दूसरी में 8 विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड संयुक्त रूप से अपने नाम कर लिया।

.
.
.
.
.