Sports

मेलबोर्न : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 ग्रुप 2 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में कदम रखा। टाॅस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टाॅस के दाैरान कप्तान रोहित शर्मा ने जैसे ही प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया तो युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की किस्मत चमकती हुई दिखी। दरअसल, अर्शदीप को किसी आईसीसी विश्व कप मैच में डेब्यू करने का माैका मिल गया है। अर्शदीप ने अभी तक 13 टी20आई मैच ही खेले थे, लेकिन इस दाैरान उन्होंने 19 विकेट लेकर मैनजमेंट को अपनी ओर आकर्षित कर लिया। यह अर्शदीप का कोई पहला बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट है, जहां उन्हें पहले ही मैच में खेलने का माैका मिल गया। 

रहेंगी सबकी नजरें
अर्शदीप पर सबकी नजरें रहने वाली हैं। कारण यह है कि वह बाहर हुए चोटिल जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी करने का जिम्मा संभालते दिखेंगे। अर्शदीप के पास डेथ ओवरों में विरोधी बल्लेबाजों पर नकेल कसने की कला है। वह अपनी सटीक याॅर्कर के दम पर कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। अब देखना यह बाकी है कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में अर्शदीप सही प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं। डेथ ओवरों में उनकी अहम भूमिका रहने वाली है।

इन गेंदबाजों के साथ उतरा भारत
भारतीय टीम दो स्पिनर, तीन तेज गेंदबाजों के सात उतरी है। स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन व अक्षर पटेल रोल निभाएंगे। हालांकि उम्मीद थी कि युजवेंद्र चहल को उतारा जाएगा, लेकिन मैनेजमेंट ने अनुभवी अश्विन के साथ अक्षर को उतारने का फैसला किया जो बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। 

वहीं तेज गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह को चुना गया है। अटकलें थीं कि हर्षल पटेल को उतारा जाएगा, लेकिन हार्दिक पांड्या को छठे गेंदबाज के विकल्प के रूप में रखा गया, जिस कारण हर्षल जगह नहीं बना सके।