Sports

खेल डैस्क : एशिया कप के पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team india) का टॉप क्रम पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के आगे जल्द ही ढेरी हो गया। शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और हैरिस राऊफ (Haris Rauff) ने 66 रन पर ही भारत के 4 विकेट निकाल दिए थे। भारतीय टॉप ऑर्डर की विफलता पर विकेटकीपर बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बात की।

 

कार्तिक ने कहा कि मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। ऐसी पिचों पर बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है लेकिन गेंदबाजों ने शानदार लय के साथ गेंदबाजी की। बारिश से पहले शाहीन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे थे, वापसी पर उन्होंने बिल्कुल अलग खेल दिखाया। शायद बारिश के कारण  उन्हें जो ब्रेक मिला उसने उन्हें समझने का मौका दिया कि वह कहां गलती कर रहे हैं। शाहीन ने अपनी गलती को दोहराया नहीं और रोहित का विकेट ले गए। 

 

IND vs PAK, Team India, Dinesh Karthik, cricket news, Asia cup 2023, Cricket news, sports, IND vs PAK, टीम इंडिया, दिनेश कार्तिक, क्रिकेट समाचार, एशिया कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल

 

कार्तिक बोले- आप देख सकते हैं कि ओवर की शुरूआत में वह लगातार ऑफ साइड की ओर बाहर गेंदें कर रहे थे। उन्होंने इसे आखिरी गेंद में बदला। एक परफेक्ट इनस्विंग ने रोहित को झांसा दे दिया और उनकी विकेट ले गए। ऐसे गेंदों को खेलने के लिए आपको फ्रंट फुट को आगे जाने की जरूरत होती है अगर आप इसे नहीं खेलना चाहते तो बल्ला का किनारा बचाना चाहिए। 

 

वहीं, शुभमन गिल की परफार्मेंस पर दिनेश कार्तिक ने कहा कि उन्होंने कोशिश बहुत कि लेकिन जब आपके सामने ऐसी पिच पर क्वालिटी बॉलर आते हैं तो आपको अपनी डिफेंस पर भरोसा करना होता है। हमने देखा कि कुछ गेंदें उनसे मिस हुई, कुछ उनके थाईपैड पर भी लगी। आप देखें जिस गेंद पर वह आऊट हुए उसपर उनका बल्ला काफी लेट पहुंचा था। ऐसी गेंदों को फ्रंट फुट पर आगे आकर खेलना अच्छा रहता है लेकिन शुभमन ऐसा कर नहीं पाए। विंडीज के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। कई बार बल्लेबाजों को उस दौर से बाहर निकलने में टाइम लगता है। अब हम अगले मैचों में देखना होगा कि वह किस अप्रोच के साथ आएंगे।


श्रेयस अय्यर के आऊट होने पर कार्तिक ने कहा कि वह अच्छे टच में थे। आप देख सकते हें कि गेंद उनके बल्ले के बीचो बीच आ रही थी। वह पॉजीटिव अप्रोच दिखा रहे थे लेकिन फिर एक शानदार गेंद आई जिसपर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उनका विकेट गिर गया। ऐसा होता है। आपका अच्छी लय में होना कई बार सिर्फ एक गेंद बिगाड़ देती है।