Sports

खेल डैस्क : एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 मुकाबले के दौरान भारतीय ऑलराऊंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra jadeja) की एक गेंद पाकिस्तानी बल्लेबाज आगा सलमान (Agha Salman) के चेहरे पर जा लगी। गेंद लगने के बाद जहां भारतीय प्लेयर सलमान के इर्द गिर्द इकट्ठा हो गए तो वहीं आनन-फानन में डॉक्टरों ने भी मैदान की तरफ दौड़ लगा दी। सलमान कैप पहनकर बैटिंग कर रहे हैं और उन्होंने पैडल स्वीप का प्रयास किया। गेंद बल्ले से लगकर उनके चेहरे पर जा लगी। इससे उनके चेहरे पर एक कट आ गया। राहुल ने तुरंत उनकी जांच की और तुरंत फिजियो भी आ गए। इस कारण मैच भी रुका रहा। फिजियो ने उनसे बातचीत की। उनकी दाहिनी आंख के नीचे थोड़ी सूजन है। इसके बाद हेलमेट पहनकर उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी।

 

 

बता दें कि सुपर 4 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाज भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों से परेशान रहे थे। पहले शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े और अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। शुभमन और रोहित पवेलियन लौटे तो उसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के हर हमले का जोरदार जवाब दिया और शतक लगाकर अपनी टीम को 356 रन तक पहुंचा दिया।

 

 


बड़ा लक्ष्य मिलने के बाद पाकिस्तान की टीम भारतीय गेंदबाजों के दबाव में आ गई। पांचवें ओवर में ही बुमराह की गेंद पर पहले इमाम उल हक आऊट हो गए। उसके कुछ ओवर बाद ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी हार्दिक पांड्या की खूबसूरत गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने जादू चलकर बड़े विकेट लिए। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ