Sports

खेल डैस्क : लखनऊ की मुश्किल पिच पर टीम इंडिया को जीत  दिलाने में सूर्यकुमार यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पिच पर जब सभी बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे तो सूर्यकुमार ने 31 गेंदों में सर्वाधिक 26 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। विजयी चौका लगाकर मैच जितवाने वाले सूर्यकुमार ने कहा कि इस पिच पर परिस्थिति के अनुसार खेलना और अनुकुलित होना काफी जरूरी था। पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। 


सूर्यकुमार बोले- वॉशिंगटन के आउट होने के बाद एक बल्लेबाज़ को पिच पर टिके रहना काफी ज़रूरी था। वॉशी जिस तरीके से रन आउट हुए, यह मेरी ही गलती थी। अंतिम ओवर में हमें पता था कि जीत के लिए हमें बस एक अच्छा शॉट चाहिए। मेरे बीट होने के बाद हार्दिक मेरे पास आए और कहा कि तू अगला गेंद विनिंग रन बनाने वाला है और इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला।


मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी माना कि यह विकेट झटके की तरह थी। उन्होंने कहा कि सच कहूं तो अब तक हमने जितने भी मैच खेले हैं, उसमें यह विकेट एक झटके की तरह था। हालांकि मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार रहता हूं, लेकिन ये विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं। इस पिच पर अगर 120 रन भी बन जाते तो यह विजयी कुल हो सकता था। क्यूरेटर को ध्यान रखना होगा कि वह किस तरह की पिच तैयार कर रहे हैं।