Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज इंदौर वनडे जीतते ही क्लीन स्विप कर ली। शुभमन गिल को तीन मैचों में 360 रन बनाने के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने मैच के बाद कहा- अच्छा लगता है और जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यह मेरे लिए बहुत ही संतोषजनक है। मैंने अपने अप्रोच में अधिक बदलाव नहीं किया है। मैं खुद को अभिव्यक्त करना और अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना चाहता हूं। मैं परिस्थितियों के अनुसार खेलने की कोशिश करता हूं। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और इस विकेट पर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच किसी भी तरफ जा सकता है।

 

शुभमन गिल के लिए यह सीरीज काफी खास रही क्योंकि उन्होंने महज तीन मैचों में ही 360 रन बना दिए। इससे पहले तीन वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बाबर आजम के नाम पर था जिन्होंने विंडीज के खिलाफ 360 रन बनाए थे। शुभमन अब इसकी बराबरी कर चुके हैं। वहीं, भारत की ओर से यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर था जिन्होंने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 283 रन बनाए थे। 

 

उधर, मैच खत्म होने के बाद रोहित ने कहा कि हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहें। शार्दुल कुछ समय से ऐसा (समय-समय पर विकेट लेना, साझेदारी तोडऩा) कर रहे हैं, कुछ लोग तो उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। मैंने जब भी कुलदीप को गेंद दी तो वह विकेट लेकर आया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट चुनौती आसान नहीं होगी, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।