Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के तहत धर्मशाला के मैदान पर खेले गए महत्वपूर्ण मुकाबले में भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने यादगार कैच पकड़कर अपनी उपयोगिता साबित कर दी। धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम (Team india) के लिए ड्वेन कॉनवे (Devon Conway) बड़ी चुनौती बन सकते थे क्योंकि साल 2023 में वह वनडे फॉर्मेट में शानदार रहे हैं। लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शुरूआती ओवर में ही उनका पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कॉनवे को आऊट करने के लिए अय्यर ने फील्ड में बेहतरीन कैच लपका और बैस्ट फील्डर ऑफ द मैच के मैडल के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी। देखें वीडियो-

 

 

चोट से उभरने के बाद से श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन प्रभावी रहा है। उन्होंने विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में प्रभाव प्रदर्शन किया था। आखिरी पीठ की चोट से उभरने के बाद श्रेयस मैदान पर छा रहे हैं। वहीं, टीम की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम ने प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। इसी तरह शार्दुल ठाकुर को रैस्ट देने के साथ ही मोहम्मद शमी को मौका दिया गया है। शमी ने अपनी सिलेक्शन सही साबित करते हुए पहली ही गेंद पर विकेट निकाल ली थी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।
न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।