Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन जारी रहा क्योंकि विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट की शुरुआत में ही भारतीय कप्तान ने मात्र 14 रन पर अपना विकेट गंवा लिया। लेकिन दूसरी तरफ इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले स्पिनर शोएब बशीर के लिए यह मैच यादगार रहेगा जिन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में पहला विकेट बड़े क्रिकेटर रोहित शर्मा का लिया है। 

युवा स्पिनर ने अपने चौथे ओवर में ऑफ-ब्रेक गेंद डाली जो अच्छी तरह से जमे हुए रोहित शर्मा को चकमा दे गई, लेग स्लिप पर ओली पोप ने कैच पकड़ लिया। भारत के सलामी बल्लेबाज पहले घंटे में सतर्क रहे जबकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपना अनुशासन बनाए रखा लेकिन रोहित 41 गेंदों में बिना कोई बाउंड्री लगाए केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय कप्तान हैदराबाद टेस्ट हार की तुलना में बेहतर खेलने के लिए प्रतिबद्ध दिख रहे थे, लेकिन इस बार उनके सतर्क रवैये के कारण उन्हें जल्दी आउट होना पड़ा। 

भारत के पास अभी भी बल्लेबाजी में गहराई है, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति एक अतिरिक्त चुनौती है। क्या इंग्लैंड के गेंदबाज मेजबान टीम पर दबाव बनाने के लिए इस शुरुआती सफलता का फायदा उठाएंगे? 

Sports

इससे पहले, भारत के कप्तान रोहित ने शुक्रवार को दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने पुष्टि की कि भारत तीन बदलाव कर रहा है, जिसमें रजत पाटीदार अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं, जबकि कुलदीप यादव और मुकेश कुमार रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की जगह लेंगे। इंग्लैंड ने शोएब बशीर को पहली टेस्ट कैप भी सौंपी, जो घायल जैक लीच की जगह आए ह ैं जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने मार्क वुड की जगह ली है।