Sports

रांची : इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के चौथे मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और जो रूट (106) ने शतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाते हुए टीम को मुश्किलों से निकालते हुए पहले दिन की समाप्ति की। भारत की तरफ से आकाश दीप शानदार रहे जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए जबकि मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। एक-एक विकेट अश्विन और रविंद्र जडेजा के नाम रहा। 

इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी रही लेकिन आकाश दीप ने 10 ओवर में मेहमान टीम को मुश्किल में डालते हुए दो विकेट लिए। पहले उन्होंने बेन डकेट (11) को अपना शिकार बनाते हुए ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट करवाया जबकि इसके बाद ओली पोप को शून्य पर एलबीडब्ल्यू किया। आकाश दीप ने जैक क्रॉली को अर्धशतक से रोकते हुए अपना और भारत के लिए तीसरा विकेट झटका और उन्हें बोल्ड किया। क्रॉली 42 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जॉनी बेयरस्टो 38 रन बनाकर अश्विन के हाथों एलबीडब्ल्यू हुए। उन्होंने 35 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए। बेन स्टोक्स फेल साबित हुए और मात्र 3 रन पर रविंद्र जेडजा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। लंच के बाद इंग्लैंड ने अच्छा खेला लेकिन सिराज ने दो झटके दिए जिसमें बेन फॉक्स (47) और टॉम हार्टले (13) के विकेट शामिल थे। 

भारतीय कप्तान रोहित ने कहा कि वह भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही करते। भारतीय एकादश में आकाश दीप को शामिल किया गया है। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने टेस्ट पर्दापण की कैप दी है। जानकारों के अनुसार पिच पर दरारे है और यह धीमी भी रह सकती है। इसलिए यहां संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। 

दोनों टीमें इस प्रकार है : 

भारत : रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप। 

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हाटर्ली, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन।