Sports

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15 फरवरी को तीसरा टेस्ट होगा। तीसरे गेम से पहले दोनों टीमें 10 दिन के ब्रेक पर हैं। चोटों के कारण दूसरे टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा खेल नहीं पाए थे। केएल ने अपने क्वाड्रिसेप्स में परेशानी की शिकायत की थी जबकि जडेजा की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। ऐसी अटकलें थीं कि वे राजकोट टेस्ट छोड़ सकते हैं, लेकिन खर आई है कि स्टार जोड़ी के तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना है।

 


जडेजा, जो अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे, ने एनसीए से एक तस्वीर भी पोस्ट की, जहां उन्होंने अपनी फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट दिया और लिखा- बेहतर हो रहा हूं। इस बीच, निजी कारणों से पहले दो मैच नहीं खेलने वाले विराट कोहली अगले दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि विराट ने अपनी वापसी को लेकर बोर्ड से कोई बातचीत नहीं की है। उन्होंने कहा कि विराट भारतीय टीम में अपनी वापसी का समय तय करेंगे। अभी तक, उन्होंने हमें अपना निर्णय नहीं बताया है। हालांकि, जब भी वह खेलना फिर से शुरू करना चाहेगा, टीम में उसका वापस स्वागत किया जाएगा।

 

Team India, India vs england 3rd Test, Jasprit Bumrah, cricket news, sports, IND vs ENG, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट, जसप्रीत बुमराह, क्रिकेट समाचार, खेल


पता चला है कि विराट अपने परिवार के साथ लंदन में हैं क्योंकि वह अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने इस खबर की पुष्टि की थी। बाकी तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा शुक्रवार को होने की संभावना है क्योंकि चयनकर्ताओं को आज तक विराट से जवाब मिलने की संभावना है।

 


दूसरे टेस्ट में भारत की सनसनीखेज जीत में अहम योगदान देने वाले भारत के स्टार सीमर जसप्रीत बुमराह 15 विकेट के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। दूसरे मैच में जसप्रीत ने 9 विकेट लिए और 7 फरवरी को आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया और क्रिकेट इतिहास में सभी प्रारूपों में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए।