Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद में इंगलैंड क्रिकेट टीम मुसीबतों में घिर गई हैं। पहले तो भारतीय टीम ने दूसरे दिन खेलते हुए 400 से ज्यादा रन बनाकर 175 रन की लीड ले ली तो दूसरी तरफ इंगलैंड के स्पिनर जैक लीच भी चोटिल हो गए। बताया जा रहा है कि लीक के घुटने में गंभीर चोट लगी है। इसी कारण वह टेस्ट के दूसरे दिन ज्यादा ओवर नहीं फेंक पाए थे। इसका भारतीय बल्लेबाजों ने भरपूर फायदा उठाया और इंगलैंड के अन्य गेंदबाजों की जमकर खबर ली। 


इंग्लैंड के सहायक कोच जीतन पटेल ने पुष्टि की कि बेन स्टोक्स ने चोट के कारण भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट के दूसरे दिन लीच का सावधानी से इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि जैक ने कल घुटना चोटिल हो गया था। मार्क वुड के प्रभाव न डालने पर स्टोक्स जैक लीच का भी ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाए। लीच ने दूसरे दिन सिर्फ 16 ओवर फेंके। इस दौरान गेंद जो रूट के हाथ में गई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दो विकेट लेने के लिए 24 ओवर फेंके।

 

जैक लीच पिछले सीज़न में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण एशेज सहित पूरी इंग्लिश गर्मियों में नहीं खेल पाए थे। लेकिन भारतीय सरमजीं पर उन्हें जेम्स एंडरसन से आगे वरीयता दी गई थी। जीतन पटेल ने कहा कि आपने देखा कि वह गेंदों तक पहुंचने की कोशिश में थोड़ा सुस्त था। लेकिन वह इस पर अड़ा रहा और मुझे लगा कि उसने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है। उसने सब कुछ करने की कोशिश की और उसके पास जो विकल्प थे। जैक इस टीम के लिए यही करता है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज 

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच