Sports

खेल डैस्क : भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत और बांग्लादेश के लिटन दास के बीच मामूली बात को लेकर नोंकझोक हो गई। उक्त घटना 15वें ओवर में देखने को मिली जब तस्कीन अहमद की तीसरी गेंद पर यशस्वी जयसवाल ने सिंगल लेने की कोशिश की। लेकिन बाद में दोनों खिलाड़ियों ने सिंगल लेने का इरादा छोड़ दिया। इतने में लिटन ने गेंद को पंत की ओर उछाल दिया जोकि उनके पैड पर लगी। इससे भारतीय जोड़ी रन बनाने में सक्षम हो गई। इस कार्रवाई से दास नाराज़ हो गए, क्योंकि आमतौर पर विक्षेपण के बाद रन का दावा नहीं किया जाता है।


पंत स्टंप के पास पहुंचे ही थे कि लिटन दास ने थ्रो पकड़ ली। पंत ने कहा कि उसको फेंको ना भाई, मुझे क्यूं मार रहे हो। इसपर लिटन दास ने कहा कि वो तो फेकेगा ही ना। पंत चुप नहीं रहे। उन्होंने उतना ही तीखा जवाब दिया। उन्होंने कहा- मार ले मैं भी तो भागूंगा। पिच पर दोनों की बीच हुई नोंकझोर पल भर में सोशल मीडिया पर आ गई।

 


ऐसे चल रहा मुकाबला
टीम इंडिया ने शुरूआत में ही रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0) और विराट कोहली (6) के विकेट गंवा दिए। जायसवाल और ऋषभ पंत ने स्कोर आगे बढ़ाया। 26वें ओवर में हसन ने पंत को 39 तो 42वें ओवर में नाहिद राणा ने जायसवाल को 56 रन पर आऊट कर दिया। केएल राहुल ने 16 रन बनाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा 86 और रविचंद्रन अश्विन 102 ने स्कोर 336 तक पहुंचा दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश : शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज