Sports

मुम्बई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत के बंगलादेश और इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 श्रृंखला के मैचों के स्थानों में बदलाव किया है। बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र के लिए नया कार्यक्रम जारी किया है। नये कार्यक्रम के अनुसार भारत बनाम बंगलादेश के बीच खेली जानी वाली टी-20 श्रृंखला का छह अक्टूबर को होने वाला पहला मैच अब धर्मशाला के बजाय ग्वालियर में खेला जाएगा।

धर्मशाला के स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में जारी मरम्मत कार्य के कारण स्थान में बदलाव किया गया है। ग्वालियर के नए स्टेडियम ‘श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम' में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जायेगा। 2010 में सचिन तेंदुलकर ग्वालियर में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में दोहरा शतक लगाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बने थे। इसके बाद ग्वालियर ने किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी नहीं की है। 

बीसीसीआई ने इसके साथ ही अगले साल जनवरी में इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 श्रृंखला के पहले दो मैच के स्थानों में भी फेरबदल किया गया है। पहला मैच चेन्नई में खेला जाना था जबकि दूसरे मैच की मेजबानी कोलकाता को करनी थी। लेकिन अब 22 जनवरी 2025 होने वाला पहला मैच कोलकाता में तथा 25 जनवरी को दूसरा मैच चेन्नई में होगा।