Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली देश के सबसे लोकप्रिय खेल सितारों में से एक हैं। भारत के पूर्व कप्तान की दीवानगी के कारण एक 15 वर्षीय लड़का उन्हें देखने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे कानपुर टेस्ट के लिए अपने घर से 58 किलोमीटर दूर साइकिल पर आ गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कार्तिकेय नाम के एक लड़के ने खुलासा किया कि उसने 27 सितंबर, शुक्रवार को सुबह 4 बजे उन्नाव से अपनी साइकिल यात्रा शुरू की। वह सुबह 11 बजे ग्रीन पार्क स्टेडियम पहुंचा। 10वीं के छात्र ने कोहली को खेलते देखने के लिए साइकिल से इतनी लंबी दूरी तय की। देखें वीडियो-

 

कानपुर में मैच के दौरान दर्शकों में गजब उत्साह भी देखने को मिला। टॉस से पहले ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य ने तो कोहली के पैर भी छू लिए। विराट कोहली चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बल्ले से चमकने में नाकाम रहे थे। वह 6 और 17 ही बना पाए थे। कोहली के इस प्रदर्शन पर बाद में पूर्व कीपर पार्थिव पटेल ने भी बात की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि वह (विराट कोहली) उस तरह का दबाव महसूस कर रहे हैं। और जैसा कि आपने सही कहा, मुझे नहीं लगता कि स्मिथ या जो रूट या विलियमसन सोच भी सकते हैं कि वह किस प्रकार का दबाव महसूस कर रहे होंगे। दबाव उम्मीद की बात है, यह बहुत बड़ा है। उसने अपना मानक इतना ऊंचा बना लिया है कि अगर वह 60 या 70 रन भी बनाता है, तो वह विफलता के रूप में सामने आता है क्योंकि हर बार जब वह आता है, तो हम उससे 100 रन बनाने की उम्मीद करते हैं। हम उससे खेलने की उम्मीद करते हैं उस तरह की तीव्रता, जो वह हमेशा से खेलता रहा है।


ऐसे चल रहा मुकाबला
मैच बीत बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन का खेल भारी बारिश के कारण शुक्रवार को यहां जल्दी समाप्त कर दिया गया। खेल रोके जाने तक बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे।  बांग्लादेश ने इस दौरान लंच के बाद के सत्र में नौ ओवर के खेल में 33 रन जोड़कर कप्तान नजमुल हसन शंटो (31) का विकेट गंवा दिया। मुशफिकुर रहीम (छह) और मोमिनुल हक (40) क्रीज पर मौजूद थे।  

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जाडेजा, आर अश्विन, आकाश दीप , जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज। 
बांग्लादेश : नजमुल हसन शांतो (कप्तान), शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफकिर रहीम, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास (विकेटकीपर), हसन महमूद, खालिद अहमद और तैजुल इस्लाम।