Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए चाैथे टेस्ट के ड्राॅ के साथ भारत से 1-2 से सीरीज हार गई। चार मैचों की सीरीज के पहले तीन मैच जहां पिच को लेकर चर्चा में बहुत ज्यादा रहे तो वहीं चौथे टेस्ट में बल्लेबाजों को खूब रन बनाने का माैका मिला, जिस कारण कोई नतीजा भी नहीं निकल पाया। वहीं मैच समाप्ति के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बयान देते हुए इस सीरीज को मजेदार बताया, साथ ही कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों ने खूब मजे भी किए।

स्मिथ ने कहा, "काफी फ्लैट विकेट था यह लेकिन सीरीज मजेदार रही। टीम को काकी मजा आया और दर्शकों ने भी हौसला बढ़ाया। हमने सीरीज चलते चलते बेहतर खेला। दिल्ली में शायद एक घंटे में कुछ खराब क्रिकेट के चलते हमने सीरीज गंवाया। कुनमन और मर्फी दोनों ने सीरीज में बढ़िया गेंदबाजी की। नाथन लायन ने इस मैच के पहली पारी में जबरदस्त गेंदबाज़ी की है।'' वहीं स्मिथ से जब सवाल किया गया कि क्या वो अगली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नजर आएंगे जो 2007 में होगी। जवाब में स्मिथ ने कहा, ''पता नहीं, फिट रहा तो खेलूंगा।"

बता दें कि क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की 2 विकेट की रोमांचक जीत के साथ ही भारत का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल का टिकट पक्का हो गया था। भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से पहले के समीकरण में श्रीलंका को डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर 2-0 से जीत दर्ज करनी थी लेकिन श्रृंखला के शुरुआती मैच में उसकी हार ने भारत की जगह पक्की कर दी। 

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टेस्ट मैच को जीत कर पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात जून से लंदन के द ओवल में खेला जायेगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी बार टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में घरेलू सीरीज के अलावा 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था।