Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में आज दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा। भारत ने पहले वनडे में जीत दर्ज की थी, ऐसे में टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव के साथ सीरीज में बने रहने के लिए उतरेगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच : 147
भारत : 55 जीत
ऑस्ट्रेलिया : 82 जीत
नो रिजल्ट : 10 मैच

पिच रिपोर्ट 

समान उछाल और छोटी सीमाओं के कारण होलकर क्रिकेट स्टेडियम के विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल माने जाते हैं। आयोजन स्थल पर सबसे हालिया वनडे इसका प्रमाण है क्योंकि भारत ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शतकों की मदद से 385 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। 

मौसम 

रविवार 24 सितंबर को इंदौर में बादल और उमस भरी स्थिति रहने की उम्मीद है। कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम को गरज के साथ बारिश संभव है, तापमान 29 डिग्री से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

ये भी जानें 

इंदौर में अपनी एकमात्र वनडे पारी में शुबमन गिल ने 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 112 (78) रन बनाए थे। 
इशान किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में एमपी के खिलाफ इंदौर में लिस्ट ए पारी खेली है और 173(94) रन बनाए हैं जिसमें 19 चौके और 11 छक्के शामिल थे। 
स्टीव स्मिथ का रवींद्र जड़ेजा के खिलाफ 120.5 के स्ट्राइक रेट से औसत 188 है।
एलेक्स कैरी का बुमराह के खिलाफ 93 के स्ट्राइक रेट से औसत 88 है। 
केएल राहुल का स्टार्क के खिलाफ 110.7 के औसत से 93 का औसत है, लेकिन जम्पा के खिलाफ उनका औसत केवल 23.5 है, जिसमें चार आउट हुए हैं।

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : शुबमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), तिलक वर्मा/वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी/जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेज़लवुड, एडम जम्पा