Sports

खेल डैस्क  : टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World cup 2023) से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच को 5 विकेट से जीत लिया है। टीम इंडिया (Team india) में विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या नहीं खेल रहे थे लेकिन इसके बावजूद भारतीय क्रिकेटरों (Indian Cricketer) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोक दिया। उसके बाद शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारियों के कारण 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। सीरीज का अगला मुकाबला 24 सितंबर को इंदौर के होलकर स्टेडियम में होगा। 


यह भी पढ़ें :- रोहित का पुल, विराट का कवर ड्राइव भूल जाएंगे, Shubman Gill के ये 2 शॉट तो देखिए, Video


ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए सधी हुई शुरूआत की थी। मिचेल मार्श के 4 रन पर आऊट होने के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी को आगे बढ़ाया और 98 तक ले गए। वार्नर ने जहां 53 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए तो वहीं, स्मिथ ने 60 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। इसके बाद मार्नेस लबुछेन ने 39 तो कैमरून ग्रीन ने 31 रन बनाकर स्कोर 200 के पास ले गए। 


यह भी पढ़ें :- पहली ही ओवर में चला Shami का जादू, देखें कैसे लहराती गेंद ले गई मार्श की विकेट, वीडियो


मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने 45 गेंदों पर 45, मार्कोस स्टोइनिस ने 21 गेंदों पर 29 तो कप्तान पैट कमिंस ने 9 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर स्कोर 276 पर ला खड़ा किया। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल  गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवरों मे 51 रन देते हुए 5 विकेट लीं। इसके अलावा बुमराह, अश्विन और जडेजा भी 1-1 विकेट निकालने में सफल रहे। 


यह भी पढ़ें :-  IND vs AUS : अजीत अगरकर का भी रिकॉर्ड तोड़ गए मोहम्मद शमी, कही यह बात


जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया को जोरदार शुरूआत मिली। ओपनिंग पर आए ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। गायकवाड़ ने 77 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने 9 रन के अंदर ही तीन विकेट गंवा लिए। श्रेयस अय्यर 3 तो शुभमन गिल ने 74 रनों का योगदान दिया। इसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक ले गए। केएल राहुल ने जहां 58 रन बनाए तो वहीं, सूर्यकुमार ने 50 रनों का योगदान दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (सी), सीन एबॉट, एडम जम्पा।