Sports

अहमदाबाद: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में तीसरे दिन के अंत तक भारत ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट नुकसान पर 289 रन बना लिए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 235 गेंदों में 128 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत मैच में मजबूत स्थिति पर खड़ा है। शुभमन ने मैच में शतक लगाने के बाद कहा है कि उन्हें इस ग्राउंड पर शतक बनाना बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि आईपीएल में यह उनका घरेलू मैदान है।

गिल ने कहा, "यहां शतक बनाना बहुत अच्छा लगता है। यह मेरा आईपीएल घरेलू मैदान है और यहां कुछ रन बनाकर खुशी हुई। पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी। पिच के बाहर जो कुछ भी हो रहा था वह रफ एरिया के बाहर था। मैं जब भी संभव हो सिंगल रन ढूंढना चाह रहा था। ईमानदारी से कहूं तो मैं अब भी सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहा था और सिंगल की तलाश में था। ऑस्ट्रेलियाई टीम अटैकिंग गेंदबाजी नहीं कर रही थी। हम तीन विकेट लगभग 300 रन पर गंवा चुके हैं। हम चौथे दिन बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेंगे। कौन जानता है कि विकेट पांचवें दिन हमारे गेंदबाजों की मदद करे।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 480 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने शतक जमाया। ख्वाजा ने 422 गेंदों में 180, जबकि ग्रीन ने170 गेंदों में 114 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने सर्वश्रेष्ठ 6 चटकाए थे। भारत की ओर से पहली पारी में शुभमन गिल के शतक के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 42, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रनों की पारी खेली। तीसरे दिन के अंत तक भारत की ओर से विराट कोहली नाबाद 59, जबकि रविंद्र जडेजा नाबाद 16 रनों के साथ क्रीज पर मौजूद हैं।