Sports

काबुल : अफगानिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम जनवरी में 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने  मंगलवार को इसकी घोषणा की। यह सीरीज 11 जनवरी से शुरू होकर 17 जनवरी तक चलेगी। 

एसीबी के एक बयान में कहा गया कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पुष्टि करता है कि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम जनवरी 2024 की शुरुआत में तीन मैचों की टी20I श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगी। 3 टी20 इंटरनेशनल मैच 11, 14 और 17 जनवरी को निर्धारित हैं। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में, उसके बाद दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 14 और 17 जनवरी को इंदौर और बेंगलुरु में होगा।

 

जबकि अफगानिस्तान और भारत ने विभिन्न एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और आईसीसी आयोजनों में भाग लिया है, यह श्रृंखला पहली बार चिह्नित करती है कि ये देश बहु-मैचों वाली सफेद गेंद श्रृंखला में शामिल होंगे। दोनों टीमें अब तक पांच टी-20 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिनमें से सभी में भारत ने जीत हासिल की है।

बता दें कि अफगानिस्तान ने हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा किया, जहां उन्होंने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ यादगार जीत दर्ज करने के बाद अंक तालिका में 6 वां स्थान हासिल किया।