Sports

नई दिल्ली : अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के तहत भारत बनाम अफगानिस्तान मैच पर सबकी नजरें थीं। नजरें इसलिए क्योंकि आईपीएल में विवाद के बाद भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक एक बार फिर से आमने सामने होने थे। खैर, दिल्ली के मैदान पर निश्चित रूप से शानदार मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया इस रोमांचक मुकाबले को आसानी से जीतने में सफल रही लेकिन मैच के दौरान विराट कोहली और नवीन उल हक का हाथ मिलाना सबका ध्यान खींचने में सफल रहा। 

 


मैच के बाद नवीन कोहली के पास आए और कुछ बात की। विराट भी उनके साथ हाथ मिलाकर गले भी मिले। इस पर कांमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय ऑलराऊंडर रवि शास्त्री भी कमेंट करने से पीछे नहीं रहे। अपने चुटीले बयान के कारण हर समय चर्चा में रहने वाले शास्त्री ने कहा कि चाहे कुछ भी हो नवीन को पूरी जिंदगी कोहली के नारे सुनने पड़ेंगे और फिर उन्होंने यह भी कहा कि दिन के अंत में नवीन को 'विराट कोहली' स्टैंड पर वापस चलना होगा।

यही नहीं, विराट-नवीन सुलह पर स्वीगी भी कटाक्ष करता हुआ नजर आया। देखें- 

 


मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए कप्तान शाहिदी के 80 तो अजमतुल्लाह के 62 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या ने दो विकेट। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने आक्रमक शुरूआत दी। रोहित ने शतक जड़ा जोकि विश्व कप में उनका 7वां शतक था।  रोहित ने इशान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 156 रन बनाए और बाकियों का काम आसान कर दिया। रोहित ने 84 गेंदों पर 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131  रन बनाए। वहीं, विराट ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

 

IND vs AFG, Ravi Shastri, Virat Kohli, Naveen ul Haq, Cricket news, Sports, Team india, Cricket world cup 2023

 



दोनों टीमों की प्लेइंग 11
अफगानिस्तान : 
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।