Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम ने विंडीज दौरे पर सफलता हासिल करने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू पिचों पर हाथ दो-दो करने हैं। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।   सीरीज का पहला मुकाबला 15 सितंबर से होना है। इससे पहले भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इंडिया ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ भिड़ रहे हैं। आइए आपको भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैचों के बारे में बताते हैं। यह कब, कितने बजे, कहां होंगे। साथ ही यह भी देखें कि यह मैच पर आप किस चैनल पर देख पाएंगे।

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल

IND v SA T20 series : Know when and where will be match played

इन चैनल पर देखें मैच
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैचों का प्रसारण स्टार स्पोट्र्स नेटवर्क के पास है। स्टार स्पोटर््स हिंदी 1 पर हिंदी तो स्टार स्पोटर््स 2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री के साथ मैच दिखाया जाएगा। इसके अलावा डिजिटल मीडिया हॉट स्टार पर भी मैच प्रसारित होगा। 
-दक्षिण अफ्रीका में बैठे फैंस यह सीरीज सुपर स्पोट्र्स पर देख सकेंगे। जबकि दुनिया भर की बाकी कंट्रियों में इन मैचों को विलो टीवी और स्काई स्पोट्र्स पर दिखाया जाएगा।

सीरीज से पहले बयान देकर विवाद में आए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान
IND v SA T20 series : Know when and where will be match played

टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान क्विंटम डि कॉक अपने बयान को लेकर भी विवाद में फंस गए थे। डिकॉम के बयान को खेल भावना के अनुरूप नहीं माना गया था। दरअसल डिकॉक ने कहा था- उनकी टीम सदस्यों को इंडिया के खिलाफ सीरीज के दौरान बुरी-सी बुरी स्थिति का सामना करना सीखना होगा। कई पूर्व क्रिकेटरों को डिकॉक का यह बयान अच्छा नहीं लगा था।

इस तरह हैं टी-20 सीरीज के लिए दोनों टीमें 
IND v SA T20 series : Know when and where will be match played

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवीन्द्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और दीपक चाहर।
दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रुसी वान डर डूसेन(उपकप्तान), टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टुइन, बेयूरन हैंड्रिक्स, रीजा हैड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोट्जे, एंडिल फेलुकवायो, ड्वेन प्रिस्टोरियस, काग्रेसो रेेनियस, तबरेज शम्सी, जॉन-जॉन स्मट्स।

.
.
.
.
.