Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 17 दिसम्बर से शुरू होने वाली ऐतिहासिक बार्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हिस्सा लेने के बाद पितृत्व अवकाश पर चले जाएंगे। ऐसे में भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या ये है कि उनकी भरपाई कौन करेगा। अब इसका समाधान अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने ढूंढ निकाला है। हरभजन ने मुताबिक कोहली की जगह केएल राहुल बल्लेबाजी कर सकता है। 

हरभजन ने कहा, मैं ओपनिंग जोड़ी नहीं बदलूंगा। रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया में पारी का आगाज करना चाहिए और राहुल कोहली की जगह को भर सकते हैं। उन्होंने केएल राहुल को क्वालिटी प्लेयर बताते हुए कहा, राहुल नंबर 3 और 4 पर उतर सकते है। इसी के साथ ही उन्होंने राहुल को ओपनिंग के लिए बेहतरीन खिलाड़ी कहा। 

भारतीय स्पिनर ने कहा, गुलाबी गेंद नई होने पर अधिक घूमती है, एक बार सीम बैठ जाने के बाद बल्‍लेबाजी आसान हो जाती है। हमारे गेंदबाजी गुलाबी गेंद से बाॅलिंग करने को लेकर उत्‍सुक होंगे, क्‍योंकि भारत के पास अच्‍छा लाइन अप है। मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और बाकी अन्‍य नुकसान पहुंचा सकते हैं, जो ऑस्‍ट्रेलिया भी करेगा। 

गौर हो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा वनडे सीरीज से 27 नवम्बर को शुरू होगा। दूसरा वनडे 29 और तीसरा वनडे 2 दिसम्बर को खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी जो 4, 6 और 8 दिसम्बर को खेली जाएगी। अंत में ऐतिहासिक बाॅर्डर गावस्कर  सीरीज (टेस्ट) खेली जाएगी 17 दिसम्बर से शुरू होगी और ये वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी। 

.
.
.
.
.