Sports

लंदन: वर्ष 2018 की विंबलडन चैंपियन जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने ईस्टबोर्न इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि किकी बर्टेंस, जोहाना कोंटा, कैरोलिन वोज्नियाकी और सिमोना हालेप ने भी अंतिम-16 में जगह बना ली।        

PunjabKesari
गत सप्ताह केर्बर ने मार्लोका ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था और अपने ग्रास कोटर् सत्र की भी बढि़या शुरूआत करते हुये ईस्टबोर्न के तीसरे दौर में जगह बना ली। वह दो बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। उनकी विपक्षी खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई क्वालिफायर सामंथा स्तोसुर का पहले दौर में अमेरिका की सोफिया केनिन से मुकाबला हुआ था लेकिन दूसरे दौर में वह केर्बर का जवाब नहीं दे सकीं जिन्होंने 15 विनर्स लगाते हुये 6-4, 6-4 से लगातार सेटों में मैच जीत लिया। केर्बर ने कहा,‘‘यहां वापिस आकर अच्छा लग रहा है, विंबलडन से पहले यह अच्छा ग्रास टूर्नामेंट है। मेरे लिये अभ्यास के लिहाज़ से यह अहम है और मुझे यहां खेलना पसंद है।'     

PunjabKesari 
विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी बर्टेंस ने भी बेहतरीन प्रदर्शन कर यूलिया पुतिनसेवा को 6-4, 6-1 से हराया। गत चैंपियन कैरोलीन वोज्नियाकी ने भी अपना मुकाबला लगातार सेटों में जीता और आंद्रिया पेटकोविच को 6-4, 6-4 से हराया। वह अगले मैच में आर्यना सबालेंका से भिड़ेंगी।  छठी सीड हालेप ने सीह सू वेई को लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से एकतरफा अंदाज़ में हराया और अगले मैच में स्लोवाकिया की क्वालिफायर पोलोना हेरकोग से भिड़ेंगी। टूर्नामेंट में लेकिन बाहर होने वाली शीर्ष वरीय एलीना स्वीतोलिना रहीं जिन्हें एलाइज़ कोर्नेट ने 6-3, 7-6 (3) से हराया। पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्तापेंको ने भी पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुये विश्व की नौवें नंबर की स्लोएन स्टीफंस को 1-6, 6-0, 6-3 से पराजित कर दिया। 

.
.
.
.
.