Sports

नई दिल्ली : अजिंक्य रहाणे आस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए भारत की संशोधित टीम में उप कप्तान बरकरार हैं लेकिन इरफान पठान को लगता है कि उनसे कहीं ज्यादा अनुभवी रोहित शर्मा को विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई करनी चाहिए जो श्रृंखला के शुरूआती मैच में खेलने के बाद उपलब्ध नहीं होंगे।

PunjabKesari

कोहली को पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश प्रदान किया गया है और पठान ने कहा कि इससे टीम पर काफी असर पड़ेगा जिसने दो सीज़न पहले उनकी अगुआई में ऐतिहासिक श्रृंखला जीती थी। पठान ने कहा कि विराट कोहली के नहीं होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा लेकिन आपको उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए। हमें क्रिकेट के बाहर की जिंदगी को स्वीकार करना करना चाहिए, परिवार बहुत महत्वपूर्ण है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैदान पर इसका निश्चित रूप से काफी बड़ा अंतर पैदा होगा और किसी के लिए उनकी जगह लेना काफी मुश्किल होगा। इतने वर्षों तक उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है और वो भी हर तरह की परिस्थितियों में। पठान की निजी राय है कि कोहली की अनुपस्थिति में रोहित को टीम की कप्तानी करनी चाहिए हालांकि रहाणे को फिलहाल उप कप्तान बनाया हुआ है।

PunjabKesari

रोहित ने मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हुए टीम को कई इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलवाये हैं और साथ ही निदहास ट्राफी और एशिया कप में भारत को दो बड़ी ट्राफियां दिलाई हैं। रहाणे के खिलाफ कुछ नहीं है लेकिन रोहित को कप्तानी करनी चाहिए। वह बेहतरीन कप्तान है और वह साबित कर चुके हैं और उसके पास जरूरी अनुभव भी है।

.
.
.
.
.