Sports

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2022 में कप्तान फाफ डु प्लेसिस की बदौलत अच्छा प्रदर्शन जरूर किया लेकिन टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। बेंगलुरु की ओर से इस बार भी कुछ क्रिकेटर ने डैैब्यू किया। इसमें तेज गेंदबाज आकाश दीप सबको प्रभावित करने में सफल रहे। आकाश दीप अपने ताजा बयान के कारण चर्चा में है। वह विराट के बड़े फैन रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कोहली से डैब्यू कैप मिलना उनके लिए विशेष क्षण था। इसी वह जिंदगी भर भूल नहीं सकते। इस दौरान आकाश दीप ने मनोज तिवारी से मिली सलाह का भी जिक्र किया। 

Virat Kohli, Team India, RCB bowler statement, IPL 2022, IPL news in hindi, IPL Latest news, विराट कोहली, टीम इंडिया, आरसीबी गेंदबाज का बयान, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, आईपीएल नवीनतम समाचार

आकाश दीप ने कहा- मुझे याद है- मनोज (तिवारी) भैया ने मुझसे कहा- विराट भारत के कप्तान हैं और यदि आप उन्हें प्रभावित करने में सफल हो जाते हैं तो आपको अगले सीजन में आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा और वहां अच्छा किया तो आपको भारत के लिए भी खेलने का अवसर मिल सकता है। मैं इसे ध्यान में रखा और इसे लक्ष्य बनाया। मैं अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। बाद में नीलामी में भी चुना गया।

Virat Kohli, Team India, RCB bowler statement, IPL 2022, IPL news in hindi, IPL Latest news, विराट कोहली, टीम इंडिया, आरसीबी गेंदबाज का बयान, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, आईपीएल नवीनतम समाचार

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में बंगाल के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व कर रहे आकाश दीप को आईपीएल में कोहली ने ही डैब्यू कैप दी थी। इस पर आकाश दीप ने कहा- हर बच्चे की तरह मैं भी सोचता था कि एक दिन मुझे भी कोहली और धोनी से मिलने का मौका मिलेगा। मैं तब उन्हें सुपरहीरो की तरह मानता था। मैं जिस जगह से निकला हूं वहां से मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि एक दिन कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। सब सपना है (सब सपना है)। उन्होंने जब मुझे डैब्यू कैप दी तो साथ ही कहा- आप यहां रहने के लायक हैं। बस वही करते रहो जो आपने अतीत में किया है। बस अपने आप का आनंद लें। 

 

25 वर्षीय क्रिकेटर ने भले ही आईपीएल 2022 के पांच मैचों में पांच विकेट लिए लेकिन इस दौरान ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साथ भी ड्रेसिंग रूम साझा किया। उन्होंने लिखा- पूरा आईपीएल 2022 मेरे लिए सीखने का अनुभव था। मैंने अपना ज्यादातर समय उसके साथ बिताया। मैं कभी उन्हें टीवी पर देखा करता था और फिर मैंने उनके साथ गेंदबाजी की। हमारी चर्चाएं ऑफ स्टंप लाइन, कार्यभार प्रबंधन, चोटों से कैसे निपटना है जैसे विषयों पर होती थी। 

.
.
.
.
.