Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण इमाद वसीम इस साल के टी20 विश्व कप के लिए संभावित वाइल्डकार्ड चयन के रूप में सामने आए हैं। पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम ने सोमवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड को तीसरा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खिताब दिलाने में शानदार भूमिका निभाई। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने मुल्तान सुल्तांस को 159/9 पर रोकने में मदद करने के लिए 5 विकेट लिए और फिर नाबाद 19* रनों की पारी खेली। 

यह लगातार तीसरा मैच था जिसमें इमाद ने टूर्नामेंट में उल्लेखनीय योगदान दिया जिसमें बाएं हाथ के खिलाड़ी ने एलिमिनेटर 1 में क्वेटा ग्लेडियेटर्स के खिलाफ तीन मूल्यवान विकेट लिए और फिर एलिमिनेटर 2 में पेशावर जाल्मी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया जब उन्होंने नाबाद 59 रन बनाए। जून के टी20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के लिए इस तरह के प्रदर्शन की अत्यधिक मांग होगी, हालांकि इस स्तर पर इमाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। प्रतिभाशाली ऑलराउंडर ने पिछले साल नवंबर में उच्चतम स्तर पर अपने करियर को अलविदा कह दिया था। 

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान और इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के साथी शादाब खान पहले ही इस उम्मीद में इमाद के पास पहुंच चुके हैं कि वह इस साल टी20 विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराएंगे, उन्हें विश्वास है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में टीमों को जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा वे उनकी गेंदबाजी की शैली के अनुरूप होंगी। 

शादाब खान ने कहा, 'मैं चाहता हूं, वास्तव में जब इमाद ने निर्णय लिया, तो मैंने उनसे बात भी की थी कि मैं नहीं चाहता कि वह जाएं। क्योंकि पाकिस्तान को उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है। भगवान की इच्छा से अगर उनके साथ चर्चा होगी, तो उम्मीद है कि वह वापस आएगा क्योंकि विश्व कप नजदीक आ रहा है और जिस तरह से वह प्रदर्शन कर रहा है और सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में उसका अनुभव है, पाकिस्तान को निश्चित रूप से उसकी जरूरत है।' 

इमाद ने टी20 विश्व कप के 2021 संस्करण में छह मैचों में चार विकेट लिए जिसमें दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ 2/25 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में सबसे हालिया टूर्नामेंट के लिए उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया जब चयनकर्ताओं ने मोहम्मद नवाज और शादाब को इस्तेमाल करने का विकल्प चुना। 

पिछले साल अप्रैल में रावलपिंडी में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट लेने के बाद से इमाद ने पाकिस्तान के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है लेकिन अगर कप्तान शाहीन अफरीदी उनकी वापसी का अनुरोध करते हैं तो संभावित वापसी के लिए उन्होंने दरवाजा थोड़ा खुला छोड़ दिया है। इमाद ने कहा, 'मैंने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अपना नाम बनाया और अगर मेरे देश को मेरी जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा। यदि नहीं, तो मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। मेरे संन्यास लेने के बाद शाहीन ने मुझे फोन किया लेकिन मैंने उनसे कहा कि हम पीएसएल के बाद बात करेंगे।'