Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार प्राप्त करने के बावजूद बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि अगर भारत इसके लिए क्वालीफाई करने में सफल होता है तो इस मेगा आईसीसी इवेंट का फाइनल पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित करना पड़ सकता है। पीसीबी पूरी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित करने की योजना बना रहा है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीसीसीआई भारतीय टीम को वहां नहीं भेजेगा क्योंकि वह चाहता है कि आईसीसी इस आयोजन की मेजबानी के लिए हाइब्रिड मॉडल अपनाए। 

एक रिपोर्ट के अनुसार अगर भारत फाइनल में पहुंचता है तो चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल लाहौर की जगह दुबई में आयोजित किया जा सकता है। इससे फाइनल से कुछ दिन पहले तक आयोजन स्थल को लेकर अनिश्चितता बनी रहेगी। भारत अपने मैच पाकिस्तान में नहीं खेलेगा क्योंकि बीसीसीआई कथित तौर पर पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण टीम भेजने के लिए तैयार नहीं है। 

इस बीच पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को भरोसा है कि बीसीसीआई आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजेगा। नकवी ने कहा, 'भारतीय टीम को आना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि वे यहां आना रद्द करेंगे या स्थगित करेंगे और हमें पूरा भरोसा है कि हम चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी पाकिस्तान में करेंगे।' 

नकवी ने कहा कि स्टेडियम फरवरी-मार्च में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए "निश्चित रूप से" बेहतर स्थिति में होंगे। पीसीबी ने पहले ही आईसीसी के इस बड़े आयोजन के लिए एक मसौदा कार्यक्रम प्रस्तुत कर दिया है, जो 19 फरवरी से शुरू होने वाला है और इसका फाइनल 9 मार्च को होगा। लाहौर, कराची और रावलपिंडी को आयोजन स्थल के रूप में चुना गया है। एसीसी ने पिछले साल एशिया कप की मेजबानी के लिए हाइब्रिड मॉडल भी अपनाया था। जब मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान के पास थे तो भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।