Sports

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग प्रक्रिया की घोषणा की जिसमें 15 जगहों के लिए 86 टीमों के बीच मुकाबला होगा। यह मुकाबले 13 महीने तक चलेगें जिसमें 225 मैच खेले जाएंगे। इन 15 स्थानों का फैसला चार चरण वाले क्वालीफाइंग प्रक्रिया से होगा जिसकी शुरूआत अगले साल अप्रैल में होगी। 

कोविड-19 महामारी के कारण पांच क्षेत्रों में 11 क्षेत्रीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 2021 में पुनर्निर्धारित किए गए हैं। इस विश्व कप को 2020 में खेला जाना था लेकिन इसे अब 2022 में खेला जाएगा। यह पहली बार है जब जापान पुरूष टी20 विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। क्षेत्रिय स्तर पर 67 सहयोगी सदस्य इसमें भाग लेंगे। इस टूर्नामेंट से टीमों के पास रैंकिंग में सुधार करने का मौका मिलेगा। 

आईसीसी प्रतियोगिता प्रमुख ने कहा कि इसमें हंगरी, रोमानिया और सर्बिया की टीमें पहली बार इस प्रारूप के आईसीसी प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखेंगे। यह सहयोगी सदस्यों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा को दिखाता है। इस प्रतियोगिता के सभी मैचों को कोविड-19 नियम के तहत खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.