Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के अहम मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर ऑलआऊट करने के बाद टीम इंडिया के टॉप 4 में से 3 प्लेयर बिना खाता खोले आऊट हो गए थे लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि यह बहुत रोमांचक था। टॉप पर आकर अच्छा लग रहा है। हमारे लिए टूर्नामेंट की शुरुआत करने के लिए यह एक अच्छा खेल था।

 


रोहित बोले- आज हमारे फील्डर अच्छे रहे, हर किसी ने प्रयास किया। हमारे गेंदबाजों ने परिस्थितियों का बखूबी इस्तेमाल किया। हम जानते थे कि हर किसी को मदद मिलेगी, यहां तक ​​कि तेज गेंदबाजों को भी रिवर्स स्विंग मिली। स्पिनरों ने अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी कर विकेट निकाले। 

 

वहीं, जल्दी 3 विकेट गिर जाने पर रोहित ने कहा कि मैं (घबराया हुआ) था, आप अपनी पारी की शुरुआत इस तरह से नहीं करना चाहेंगे, इसका श्रेय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जाता है क्योंकि उन्होंने अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी की। हमने भी कुछ ढीले शॉट लगाए। जब आपके पास इस तरह का लक्ष्य होता है तो आप पावरप्ले में उतना ही स्कोर बनाना चाहते हैं जितना संभव होता है लेकिन इसका श्रेय विराट और केएल को जाता है कि उन्होंने लक्ष्य का पीछा कैसे किया।

 


रोहित ने कहा कि एक टीम के रूप में हमारे लिए अलग-अलग परिस्थितियों में जाना और खुद को ढालना जैसी चुनौती होगी। जो भी परिस्थितियों के अनुकूल होगा उसे आना होगा और काम करना होगा। वहीं, चेन्नई के मैदान में आए दर्शकों का धन्यवाद करते हुए रोहित ने कहा कि चेन्नई कभी निराश नहीं करती। यहां के लोग क्रिकेट से प्यार करते हैं। इतनी गर्मी में यहां बैठना टीम का हौसला बढ़ाना इसे खास बनाता है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।