Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली का मानना है कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ फिर से भारतीय सीनियर टीम के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के साथ सिर्फ छह महीने दूर है। ऐसे में टीम इंडिया के चयनकर्ताओं सहित सभी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। आईपीएल का 16वां संस्करण 31 मार्च को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स (जीटी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा। 

गांगुली ने कहा, 'मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ भारत के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। उन्हें मौका मिलता है या नहीं यह स्लॉट्स पर निर्भर करेगा। मुझे यकीन है कि रोहित शर्मा और चयनकर्ताओं की उन पर कड़ी नजर है। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और तैयार हैं।' 

आईपीएल के आगामी 2023 संस्करण से कुछ ही दिन पहले यहां तक कि डीसी हेड कोच, रिकी पोंटिंग ने भी पृथ्वी शॉ का इस सीजन में व्यापक प्रभाव डालने के लिए समर्थन किया। पोंटिंग के अनुसार शॉ शायद अपने जीवन के सबसे अच्छे आकार और रवैये में हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को लगता है कि मुंबई में जन्मे उनके आईपीएल करियर का सबसे बड़ा सीजन होगा। 

दिलचस्प बात यह है कि शॉ को जनवरी में वापस भारतीय टीम में शामिल किया गया था हालांकि वह पूरी श्रृंखला में बेंच पर रहे। अब तक के अपने टी20आई करियर की बात करें तो पृथ्वी शॉ ने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए पदार्पण किया था और आखिरी बार भारत के लिए खेले थे। उन्हें घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया जाना था। लेकिन बीसीसीआई ने उनकी जगह ओपनर शुभमन गिल को चुना। टी20आई के अलावा 23 वर्षीय ने पांच टेस्ट और छह ODI भी खेले हैं जिसमें क्रमशः 339 और 189 रन बनाए हैं।