Sports

नई दिल्ली : आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स का सफर खत्म होने के बाद टीम के भूतपूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने नया खुलासा कर क्रिकेट जगत में भौचाल ला दिया है। गंभीर का कहना है कि उन्होंने कभी भी खुद को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप नहीं किया था। वो तो टूर्नामैंट के शुुरुआती दौर में जब हमारी टीम कुछ खास नहीं कर पाई तो मैंने कप्तानी छोडऩे का फैसला लिया था। उसके बाद मैं कोई लीग मैच नहीं खेल पाया। 

बता दें कि सीजन दौरान गंभीर ने सिर्फ छह मैच ही खेलते थे जिनमें से पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। टीम के इस प्रदर्शन के बाद गंभीर ने कप्तानी छोड़ दी थी। दिल्ली ने बाद में श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया। तब से लीग में आठ मैच हुए जिसमें एक में भी गंभीर खेले नहीं। गौरतलब है कि जब गंभीर कप्तानी छोडऩे के बाद पहले ही मैच में नहीं खेले तो नवनियुक्त कप्तान श्रेयस अय्यर से गंभीर के न खेलने बाबत पूछा गया था। तब श्रेयस ने कहा कि उन्होंने (गंभीर) ने खुद ही प्लेइंग इलैवन में नहीं खेलने का फैसला किया था। श्रेयस के इसी बयान पर गंभीर ने अब जाकर चुप्पी तोड़ी है।

गंभीर ने एक टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू दौरान कहा कि यह गलत हैं कि मैंने खुद को प्लेइंग इलैवन से बाहर रखा। टीम मैनेजमैंट ने जो यह बयान दिया है, पूरा गलत है। हां, यह हो सकता है कि मैनेजमैंट कोई गेम प्लान बना रही थी इसलिए मुझे प्लेइंग इलैवन में नहीं रखा गया। इससे मुझे परेशानी भी नहीं होती। लेकिन जब यह बात बार-बार कही जा रही है गंभीर खुद ही पीछे हटे हैं ते यह गलत हैै। गंभीर ने आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक खेले 6 मैचों की 5 पारियों में 85 रन बनाए थे। उनका औसत 17 रहा। सीजन में उनका बेस्ट 55 रहा।