Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन ने बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की है। नवंबर 2024 में शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे क्योंकि भारत ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा। 

लाबुशेन ने सिराज के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे संबंधों पर बात करते हुए कहा, 'मुझे मोहम्मद सिराज के साथ लड़ाई करना अच्छा लगता है। हम पहली बार तब मिले थे जब वह MRF पेस अकादमी के साथ काम कर रहे थे, और यह देखना बहुत अच्छा रहा कि तब से हमारे करियर में किस तरह से प्रगति हुई है।' लाबुशेन ने मैदान पर सिराज के जुनून और ऊर्जा की प्रशंसा की, और बताया कि एक क्रिकेटर के रूप में वह कितना विकसित हुआ है। उन्होंने कहा, 'वह खेल के प्रति बहुत ऊर्जा और प्यार लेकर आता है। उसे विकसित होते देखना रोमांचक है।' 

सिराज ने भारत के लिए 27 टेस्ट मैच खेलते हुए 74 विकेट लिए हैं, आगामी श्रृंखला में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने की उम्मीद है। वह पहली बार 19 सितंबर को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे। इसी के साथ ही सिराज और लाबुशेन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने संकेत दिया कि टीम पिछले सीजन के अपने शीर्ष छह बल्लेबाजों को बरकरार रख सकती है, जिसमें लैबुशेन, उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ शामिल हैं। जबकि स्मिथ की सलामी बल्लेबाज के रूप में स्थिति के बारे में कुछ बहस हुई है, ग्रीन, हेड और मिशेल मार्श के साथ टीम में उनका स्थान सुरक्षित लगता है। 

भारत ने लगभग एक दशक तक टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया पर अपना दबदबा बनाए रखा है, 2014-15 सीजन से मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियंस के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अजेय रहा है, जब वे 0-2 से हार गए थे। उस हार के बाद से भारत ने लगातार चार सीरीज जीती हैं जिसमें 2016-17 में घर पर और 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में। हाल ही में उन्होंने 2022-23 में एक और घरेलू जीत हासिल की। ​​उल्लेखनीय रूप से ये सभी सीरीज जीत 2-1 के अंतर से आई हैं।