Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह व चौथे दिन एक बार फिर सिराज पर नस्लीप टिप्पणी की गई। अब भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने इस मामले पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को लेकर कहा कि गालियां देना उनकी आदत है, मेरे खिलाफ भी कर चुके हैं नस्लीय टिप्पणी। 

हरभजन ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई भीड़ को मेहमान टीमों पर गालियां देने जैसी अप्रिय घटनाओं में शामिल होने की आदत है। इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई भीड़ (दर्शकों) ने अतीत में उनके भी रंग और धर्म के बारे में टिप्पणी कर चुके हैं। हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैंने व्यक्तिगत तौर पर ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैदान में दर्शकों से मेरे धर्म, रंग के बारे में कई बातें सुनी हैं। यह पहली बार नहीं है जब भीड़ यह बकवास कर रही है। आप उन्हें कैसे रोक सकते हैं? 

गौर हो कि तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पर भारतीय तेज गेंदबाज पर फिर से नस्लीय टिप्पणी की गई तो उन्होंने अंपायर से इसकी शिकायत की। सिराज की शिकायत के बाद मैच को रोककर नस्लीय टिप्पणी करने वालों की जांच की गई और दर्शकों के एक समूह जिसमें करीब 6 लोग शामिल थे को को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक एक-एक मैच जीता है और फिलहाल स्थिति के हिसाब से तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।